डिजिटल डेस्क, मुंबई। टेलीविजन प्रमुख टीवी 18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने समेकित रेवेन्यू में 10 प्रतिशत की वृद्धि के साथ पहली तिमाही को बंद कर दिया।

कंपनी के मुताबिक, इसकी पहली तिमाही का राजस्व करीब 1,265 करोड़ रुपये और टैक्स प्रोफिट 60 करोड़ रुपये है।

चेयरमैन आदिल जैनुलभाई ने कहा, समग्र मैक्रो-आर्थिकपर्यावरण उद्योग के लिए चुनौतीपूर्ण रहा है, लेकिन इस तिमाही में हमारे लिए प्रमुख विकास आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के अनन्य डिजिटल अधिकारों का अधिग्रहण था। डिजिटल खपत के पक्ष में मजबूत टेलविंड के साथ, यह हमें हमारे ओटीटी (ओवर द टॉप) की पेशकश को बढ़ाने के लिए एक सही अवसर देता है।

उन्होंने कहा कि यह बोधि ट्री और रिलायंस के साथ साझेदारी के साथ मनोरंजन और खेल व्यवसाय को और आगे बढ़ने में सक्षम बनाएगा।

उनके अनुसार, उपभोक्ता अंतर्दृष्टि के आधार पर न्यूज नेटवर्क में किए गए रणनीतिक बदलावों के परिणामस्वरूप इसके हिस्से में वृद्धि हुई।

वायकॉम18 ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए अगले 5 सत्रों (2023-2027) के लिए 23,757.5 करोड़ रुपये में आईपीएल के विशेष डिजिटल स्ट्रीमिंग अधिकार हासिल कर लिए हैं। इसने पांच अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में से तीन के अधिकार भी जीते, जिसमें 594.5 करोड़ रुपये में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और यूके जैसे प्रमुख क्रिकेट देश शामिल हैं।

टीवी 18 ब्रॉडकास्ट के अनुसार, मनोरंजन कंटेंट और विपणन में निवेश में वृद्धि और विकास योजनाओं का समर्थन करने के लिए अपनी टीमों के रैंप-अप से परिचालन लागत में 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई और लाभप्रदता प्रभावित हुई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Supply hyperlink

Previous articleThe 11 Finest Picture Search Engines
Next articleओप्पो पैड एयर भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here